अगर आपकी भी होना चाहती है पतली तो बस इन आसान तरीको से करें डाइटिंग

आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया जिलाधिकारी हरदोई ने किया फैसिलिटेशन सेंटर का निरीक्षण मौसम-राजस्थान मजदूर दिवस पीलीभीत मे उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा ट्रेन संचालन हेतु सौंपा ज्ञापन व्यापार मंडल ने पीलीभीत की पहली महिला आईएएस अधिकारी को किया सम्मानित Satish Mishraन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल पीलीभीत में कार पलटने से तीन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल दिल्‍ली स्‍कूल बम धमकी कामर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में 19 रुपये प्रति यूनिट की कटौती

अगर आपकी भी होना चाहती है पतली तो बस इन आसान तरीको से करें डाइटिंग

Aryan Saini 16-11-2019 12:12:37

हर औरत अपने आपको  खूबसूरत और एकदम फिट दिखना चाहती हैं। फिर वह शादी का लहंगा हो या फिर साड़ी, अगर आपकी बॉडी की शेप अच्छी होगी तो आप सुंदर भी दिखेंगी और आकर्षक भी. लेकिन ये सब एक दिन में तो मिलता नहीं है। 

अच्छा फिगर पाने के लिए आपको अपने खान-पान पर अच्छे से ध्यान देना होगा और अगर आप जल्द ही शादी करने जा रहीं है। तो ये डाइट प्लेन जरूर अपनाये 

 प्रोसेस्ड फूड से दूरी बनाये 

वजन पर कंट्रोल और चेहरे की खूबसूरती के लिए घर का बना ताजा खाना ही खाएं. प्रोसेस्ड फूड सेहत के लिए बहुत हानिकारक होते हैं. ये बस शरीर में कैलोरी बढ़ाने का काम करते हैं.

मिठास से दूरी जरुरी है 

अपनी डाइट से मीठी चीजों को पूरी तरह हटा दें. हेल्दी शुगर के विकल्प को चुनें जैसे शहद, ऑर्गेनिक गुड़, नारियल चीनी या डेट शुगर. इनमें एंटीऑक्सिडेंट होते हैं, जिन्हें खाने से चेहरे
पर ग्लो भी आता है.


खाने में शामिल करें विटामिन सी


खाने में ज्यादा से ज्यादा विटामिन सी शामिल करें. गहरे रंग के फल और सब्जियों में विटामिन सी ज्यादा पाया जाता है. विटामिन सी इम्यूनिटी सिस्टम को तो बढ़ाता ही है साथ ही स्किन को टाइट रखने में भी मदद करता है.


सही तरीके से करें डिटॉक्स


पूरे दिन फल और सब्जियां खाकर बॉडी को डिटॉक्स करें. इससे आपका पाचन तंत्र भी बेहतर होगा. फल और सब्जियां शरीर से विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में मदद करती हैं.


एक्टिव रहें


खुद को जितना ज्यादा हो सके, एक्टिव रखें. एक्टिव रहने से पसीने के जरिए टॉक्सिन बाहर निकलते हैं, एक्स्ट्रा कैलोरी बर्न होती है, बॉडी शेप में रहती है और डाइजेशन भी सही रहता है.


नींद पूरी करें


सोने में कोई कटौती करें. ज्यादा सोने से आपकी स्किन और बाल दोनों अच्छे होंगे. कम सोने की वजह से आपका वजन भी बढ़ सकता है, जिसे आसानी से घटाना मुश्किल काम है.


  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :